No icon

-पीएम के पांच आग्रह पर हो रहा है काम

कोरोना के खिलाफ बिहार भाजयुमो ने सेवा व समर्पण के रास्ते जंग जितने का लिया संकल्प

PATNA: वैश्विक महामारी कोरोना से बचाव के लिए इस पूरे लॉक डाउन के दौरान भारतीय जनता युवा मोर्चा भी पूरे दम खम से कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहा है. 22 मार्च के बाद जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के नाम संबोधन कर सभी देशवासियों से जो 5 आग्रह किया था, उसे भारतीय जनता युवा मोर्चा ने अपने प्रदेश अध्यक्ष दुर्गेश सिंह के नेतृत्व में संकल्प के रूप में लिया.
पहला आग्रह था कि कोई भूखा ना रहे, इसके तहत भाजयुमो ने सामुदायिक किचन पूरे बिहार के 10 जिलों सहित पटना महानगर में चलाया. तीन लाख खाने के पैकेट जरूरतमंद व असहायों के बीच वितरित करने के साथ ही पूरे बिहार में युवा मोर्चा द्वारा करीब पाँच लाख सूखा राशन का पैकेट भी गरीबों के बीच बांटाने का कार्य किया गया. दूसरा आग्रह था पीएम केयर में अंशदान करना. युवा मोर्चा बिहार प्रदेश ने अपने सभी मण्डलो से 35700 कार्यकर्ताओं द्वारा अंशदान कराया.

Read Also:-भारत के किस राज्य में कितने कोविड-19 के मामले देखिए पुरा लिस्ट

दो लाख मास्क का वितरण
#selfiwithmaskBJYMBIHAR जनजागरण अभियान के तहत बिहार के सभी जिलों में दो लाख मास्क वितरण किया गया. मास्क को लेकर लोगों को प्रेरित करने हेतू विभिन्न सोशल प्लेटफॉर्म फेसबुक, ट्विटर के माध्यम से भी जागरुकता अभियान चलाया गया, जिससे कि मास्क पहनने के लिये लोग प्रेरित हो.

कोरोना योद्धाओं का सम्मान
प्रदेश के विभिन्न जिलों में 10 हज़ार से अधिक डॉक्टर, नर्स, सफाई कर्मचारी, पुलिस एवं पुलिस पदाधिकारियों को धन्यवाद पत्र, अंग वस्त्र एवं माला पहनाकर सम्मानित करने का काम युवा मोर्चा द्वारा किया गया.
पांचवा आरोग्य सेतु ऐप्प जागरुकता अभियान. बिहार भाजयुमो ने "मेरे घर का डॉक्टर आरोग्य सेतु ऐप्प" इस अभियान के जरिए युवाओं को जागरूक और प्रेरित कर प्रदेश भर में एक लाख से अधिक लोगों के बीच इस ऐप्स को डाउनलोड करवाया गया. वही प्रदेश अध्यक्ष दुर्गेश सिंह ने बताया कि इस लॉक डाउन में किसी मरीज को ब्लड की जरूरत हो और उसको कोई असुविधा ना हो इसके लिए ब्लड हेल्प लाइन नंबर 7878 69 2020 जारी किया गया है. अभी तक बिहार के विभिन्न जिलों में 184 मरीजों को सहायता पहुंचाई गई है.

Comment As:

Comment (0)

-->