No icon

 विश्व पर्यावरण दिवस 5 जून के अवसर दीघा विधान सभा के अन्तर्गत

विश्व पर्यावरण दिवस पर दीघा विधान सभा में अनूठा पहल "हर बूथ पर हरियाली"।

PATNA: विश्व पर्यावरण दिवस 5 जून के अवसर दीघा विधान सभा के अन्तर्गत पर हर बूथ पर हरियाली के तहत सभी 408 बुथों पर भाजपा कार्यकर्ताओं एवं वहाॅ के गणमान्य लोगों के द्वारा बूथ केन्द्रों के परिसिमन में एक साथ पौधारोपण किया जायेगा।

Read Also:-राज्य में पहली बार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े 408 बूथों के भाजपा के हजारों कार्यकर्ता, सुनी पीएम के मन की बात

दीघा विधायक डाॅ0 संजीव चैरसिया ने बताया की 5 जून सुबह 10.30 बजे दीघा विधान सभा के अन्तर्गत पौधा रोपण के साथ-साथ पौधा रोपण से संबंधित व्यक्ति से संकल्प भी कराया जायेगा एवं पौधा को संरक्षित करने का उन्हें प्रश्स्ति-पत्र भी प्रदान की जायेगी। मीडिया प्रभारी जय प्रकाश ने जानकारी देते हुए बताया कि दीघा विधान सभा के अन्तर्गत यह पहला प्रयोग होगा जहाँ एक समय में एक साथ 408 बूथों पर विडियों कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी एक दूसरे से जुड़कर पौधा रोपण का यह कार्यक्रम एक साथ एक ही समय पर करेगें।

Read Also:-मन की बात कार्यक्रम दीघा विधान सभा के सभी 408 बूथों पर सुनी जायेगी

दीघा विधान सभा के 322 नं0 बूथ केन्द्र के परिसिमन में बिहार प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल पौधा रोपण करेगें। इस कार्यक्रम से पौधारोपण के प्रति लोगों में जागरूकता का अभियान फैलने के साथ-साथ हर बूथ पर हरियाली फैलाने का काम भी होगा और आने वाले समय में ज्यादा से ज्यादा पौधा रोपण हो सकेगा। इस आयोजन से बिहार सरकार की जल-जीवन-हरियाली अभियान को बल भी प्रदान होगा।

Comment As:

Comment (0)

-->