No icon

बता दें कि हैदराबाद में महिला डॉक्टर के साथ हुई हैवानियत का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि बिहार क

प्रियंका को न्याय मिलने के बाद बिहार पुलिस से सबसे बड़ा सवाल आखिर समस्तीपुर और बक्सर की पीड़ित लड़कियों को कब मिलेगा इंसाफ?

Patna: हैदराबाद में पशु चिकित्सक के साथ गैंगरेप और हत्या के चारों आरोपियों को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया है। पुलिस के अनुसार आरोपियों को राष्ट्रीय राजमार्ग-44 पर क्राइम सीन रिक्रिएट करने के लिए ले जाया गया था। इस दौरान आरोपियों ने भागने की कोशिश की। जिसके बाद पुलिस ने उन्हें मौके पर ढेर कर दिया।

Read Also:-औरंगाबाद में अपराधियों ने दिनदहाड़े लूटे 17 लाख

इस एनकाउंटर के बाद जहां जस्टिस फॉर प्रियंका के लोगों को और तमाम प्रदर्शनकारियों को इंसाफ मिला है। तो वही सबसे बड़ा सवाल यह खड़ा हो रहा है कि बिहार की बक्सर और समस्तीपुर की पीड़ित लड़कियों को कब इंसाफ मिलेगा? इन दोनों मामले में पुलिस के हाथ अबतक खाली हैं। अबतक पुलिस शवों का शिनाख्त तक नहीं करा सकी है। 

Read Also:-उन्नाव कांड पर सीएम योगी आदित्यनाथ सख्त कहा सरकार उठाएगी इलाज का पूरा खर्च

बक्सर-समस्तीपुर में हुई थी हैदराबाद जैसी ही घटना

बता दें कि हैदराबाद में महिला डॉक्टर के साथ हुई हैवानियत का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि बिहार के बक्सर और फिर दूसरे दिन समस्तीपुर में ठीक वैसी ही घटना को अंजाम दिया गया। लेकिन, इन मामलों में पुलिस अबतक आरोपियों को तलाश नहीं सकी है।

बक्सर में जहां एक अधजली युवती की लाश मिली थी, जिसके साथ दुष्कर्म किए जाने के बाद हत्या कर पेट्रोल से जलाने की आशंका जताई जा रही है, उस मामले में पुलिस का कहना है कि जांच रिपोर्ट में दुष्कर्म की बात सामने नहीं आई है, युवती को अपनों ने ही जलाया है। तो आखिरकार वो अपने कौन हैं और सामने क्यों नहीं आ रहे? जिस तरह से घटना को अंजाम दिया गया है, वो साफ इंगित कर रहा है कि उसके साथ पहले दुष्कर्म किया गया, फिर उसे जलाया गया।

Read Also:-बागी सरयू राय के चुनाव प्रचार में कूदे पप्पू यादव

वहीं समस्तीपुर में भी एक युवती का अधजला शव बरामद किया गया। इस घटना में भी दुष्कर्म के बाद पेट्रोल से युवती को जिंदा जला दिया गया। हालांकि, पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही स्थिति स्पष्ट होने की बात कह रही। अब तक इस शव की भी पहचान नहीं हो सकी है।

Read Also:-क्या सच में बिहार में जंगलराज आ गया है??
हालांकि चारों रैपस्टो की एनकाउंटर के बाद बॉलीवुड हस्तियों ने पुलिस पर उंगली उठाना शुरू कर दिया है-स्वरा भास्कर ने पत्रकार फाये डिसूजा के ट्वीट को बिना किसी कमेंट के रिट्वीट किया है। फाये ने लिखा, 'यह न्याय नहीं है। पुलिस ने कानून तोड़ा है। यह खतरनाक है। ऐसे में
न्यायिक प्रक्रिया का क्या मतलब है।

NELSON MANDELA
Comment As:

Comment (0)

-->